Ad Code

About us

Hello Friends!

मेरा नाम है मोहम्मद दानिश अंसारी और यह मेरा ब्लॉग है ऑथर अंसारी के नाम से जिसे आप सभी ने बहुत प्यार दिया है. मुझे बचपन से ही लिखने और पढने का काफी शौक रहा है, मैं अक्सर अपने स्कूल में होने वाले वाद-विवाद प्रतियोगिता में काफी ज्यादा बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेता रहा हूँ. मुझे नॉन फिक्शन किताबो के अलावा लव स्टोरी पर बेस्ड किताबे भी बहुत ज्यादा पसंद है.

मैंने अपने स्कूल की पढाई शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा से किया है. मेरा जन्म भी कोरबा शहर ही में हुआ है, मुझे इस जगह से उतना ही प्यार है जितना की किसी प्रेमी को अपनी प्रेमिका से होता है. एक बहुत ही खुबसूरत और अच्छी लाइन है की शौक ए दीदार है तो फिर नज़र पैदा कर अगर आपको दुनिया की और अपने आस पास की खूबसूरती को देखना है और उसे महसूस करना है. तो फिर आपको अपनी नज़र में वो असर पैदा करना होगा. जो आपको दुनिया के बाकि लोगो से हट कर कुछ अलग दिखा सके.

मुझे कवितायेँ लिखना शायरी लिखना काफी ज्यादा पसंद है, वैसे तो मैंने साहित्य के क्षेत्र में कोई खासतौर पर डिग्री नहीं ली है. लेकिन मैंने कमला नेहरु विश्वविद्यालय कोरबा से हिंदी साहित्य में बी.ए. पास किया है. उसके बाद मैंने अर्थशास्त्र में इसी कॉलेज से 2020 में एम.ए. पास किया है. मुझे कहानियाँ लिखना पढना और दूसरों को सुनाना काफी पसंद है. यही वजह है की आपको अक्सर मेरे इस ब्लॉग पर कई कहानियाँ पढने को मिलेंगे. जिनमे से कुछ कहानियाँ छोटी है तो कुछ बड़ी है उम्मीद है की आपको वह सब पसंद आएँगी.

इस ब्लॉग की शुरुआत मैंने मार्च 2019 में किया था, मेरी हमेशा बस यही कोशिश रही है. की मैं आप लोगो के साथ अपनी बातें शेयर कर सकूँ और अपनी जबान में आपके साथ अपनी बात शेयर कर सकूँ. कुछ को हँसाना चाहता हूँ कुछ रुलाना चाहता हूँ वो भी अपनी रचनाओं के जरिये. जब मेरा पहला ब्लॉग लॉस्ट हुआ तो मुझे इतना दुःख हुआ की मैंने इसे फिर से कंटिन्यू करने के बारे में सोचा ही नहीं.

लेकिन जब आप में से बहुत से लोगो ने लगातार मुझे सोशल मीडिया के जरिये कांटेक्ट करके मुझे अपना ब्लॉग कंटिन्यू करने के लिए कहा. तो इससे मुझे काफी ज्यादा अच्छा महसूस हुआ, मुझे महसूस हुआ आप लोगो का प्यार वो प्यार जो आप मुझसे और मेरी रचनाओं से करते है. मुझे बेहद ख़ुशी है इस बात की मेरे पास आप जैसे खुबसूरत सोच और दिल वाले पाठक मौजूद है. जो हमेशा दूसरों को प्रोत्साहित करते है वह करने के लिए जिसे वह सच में करना चाहते है.

वैसे तो इस ब्लॉग की शुरुआत सबसे पहले 2019 में वर्डप्रेस पर हो गयी थी. लेकिन बाद में वेब होस्टिंग से रिलेटेड कुछ तकनिकी गड़बड़ियों की वजह से मुझे ब्लॉगर पर अपना ब्लॉग ट्रान्सफर करना पड़ा. जैसा की आप देख ही सकते है की मेरे ब्लॉग पर ऐसे कई आर्टिकल्स थे जोकि ट्रेंड में थे लेकिन अब वह आपको हमारे इस ब्लॉग पर नहीं मिलेंगे. क्योकि हमने समय रहते ही अपने पिछले ब्लॉग का बैकअप नहीं लिया था.

आप सभी ने हमारे पहले वाले ब्लॉग को बहुत प्यार और सम्मान दिया है. जिसका मैं आप सभी का तहे दिल से बहुत बहुत शुक्र गुजार हूँ. उम्मीद है की आप सभी मेरे अब इस नए ब्लॉग को भी उतना ही प्यार देंगे जितना पहले आपने दिया था.

Post a Comment

0 Comments